BMW हिट एंड रन केस- आरोपी के खिलाफ LOC जारी, गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने बनाई 6 टीमें

4 1 40
Read Time5 Minute, 17 Second

मुंबई के बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन केस में फरार आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस की छह टीमें बनाई गई हैं. महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना के नेता राजेश शाह के बेटे मिहिर शाह पर अपनी बीएमडब्ल्यू कार से स्कूटर सवार दंपति को टक्कर मारने का आरोप है. इस हादसे में महिला की मौत हो गई और उसका पति गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) भी जारी किया है.

एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को बताया कि पालघर जिले के शिवसेना नेता राजेश शाह के बेटे मिहिर शाह ने रविवार की सुबह अपनी बीएमडब्ल्यू कार से मुंबई के वर्ली इलाके में कावेरी नखवा (45) को टक्कर मार दी और उनके पति प्रदीप नखवा को घायल कर दिया. कार महिला को 2 किलोमीटर से अधिक दूर तक घसीटती हुई ले गई. हादसे के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

इस हादसे के बाद मिहिर शाह बांद्रा-वर्ली सी लिंक की ओर भाग गया. कार में उसके बगल में बैठे उसके ड्राइवर राजर्षि बिदावत को बांद्रा के कलानगर में छोड़ दिया. बीएमडब्ल्यू कार का रजिस्ट्रेशन मिहिर के पिता राजेश शाह के नाम पर है. पुलिस ने उन्हें रविवार को ही गिरफ्तार कर लिया. पुलिस का कहना है कि मिहिर के देश को छोड़कर भागने की संभावना है, इसलिए उसके खिलाफ एलओसी जारी किया गया है.

Advertisement

पुलिस को संदेह है कि खौफनाक हादसे के समय मिहिर शाह शराब के नशे में था, क्योंकि उसे घटना से कुछ घंटे पहले जुहू इलाके में एक बार में देखा गया था. पुलिस ने 18 हजार रुपए का बार बिल भी बरामद कर लिया है. इसकी पुष्टि की जा रही है. बार के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है. आरोपियों पर भारतीय न्याय संहिता की धारा 105 (गैर इरादतन हत्या) सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को कहा कि उन्होंने पुलिस को निर्देशित किया है कि शक्तिशाली और प्रभावशाली व्यक्तियों से जुड़ी हिट एंड रन घटनाओं को गंभीरता से लें. सुनिश्चित करें कि न्याय मिले. उन्होंने कहा कि वो महाराष्ट्र में हिट एंड रन की घटनाओं में तेजी से हो रहे इजाफे से बहुत चिंतित हैं. उन्होंने कहा, "यह असहनीय है कि प्रभावशाली लोग सिस्टम में हेरफेर करने के लिए अपने पद का दुरुपयोग करते हैं.''

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, ''आम नागरिकों का जीवन हमारे लिए कीमती है. मैंने राज्य पुलिस विभाग को इन मामलों को अत्यंत गंभीरता से संभालने और न्याय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. हम हिट एंड रन के अपराधियों के लिए कठोर दंड के साथ सख्त कानून लागू कर रहे हैं. जब तक मैं मुख्यमंत्री हूं, तब तक किसी को भी छूट नहीं मिलेगी, चाहे वह अमीर हो, प्रभावशाली हो या फिर किसी नौकरशाह या मंत्री की संतान हो.''

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IND W vs PAK W Live Score: भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया, टी20 वर्ल्ड कप में मिली पहली जीत

IND W vs PAK W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया. दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. उनकी टीम

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now